अटल बिहारी वाजपेयी जी ने देखी थी हेमा मालिनी की ये फिल्म 25 बार!

अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हेमा मालिनी की एक फिल्म 25 बार देखी थी ! अटल बिहारी वाजपेयी जी का हृदय कवित्व से भरा पड़ा था। शायद यही वजह थी कि अटल बिहारी वाजपेयी जी बॉलीवुड की एकाध फिल्म देख लिया करते थे। उन्हीं फिल्मों में एक थी सीता और गीता। इस फिल्म मे मुख्य भूमिका हेमा मालिनी की थी।

अटल बिहारी वाजपेयी जी को इस फिल्म में हेमा मालिनी की एक्टिंग इतनी पसंद आई कि उन्होंने इस फिल्म को एक दो बार नहीं बल्कि पूरे 25 बार देखा था। अटल बिहारी वाजपेयी जी हेमा मालिनी के ज़बरदस्त फैन बन गए थे।

1972 में हेमा मालिनी की चर्चित फिल्म आई थी ‘सीता और गीता’। इस फिल्म में हेमा मालिनी का डबल रोल था। फिल्म में अभिनेता संजीव कुमार और धर्मेन्द्र अहम भूमिका में थे। इस फिल्म को उस समय दर्शकों का काफी प्यार मिला था।

हेमा मालिनी ने खुद इसके बारे में बतलाया था कि काफी वक्त पहले जब वो अटल बिहारी वाजपेयी से मिलना चाहती थी तो उन्हें वाजपेयी से मुलाकात कराने के लिए ले जाया गया। मुलाकात के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी हेमा मालिनी से बात करने में हिचकिचा रहे थे।

हेमा मालिनी ने जब वाजपेयी जी की हिचकिचाहट के बारे में वहां मौजूद एक महिला से पूछा तो उन्होंने बतलाया कि असल में वह आपके बहुत बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने 1972 में आई आपकी फिल्म ‘सीता और गीता’ 25 बार देखी है। आज अचानक आपको सामने पाकर हिचकिचा रहे हैं।’

आपको बता दें कि फिल्म ‘सीता और गीता’ के निर्देशक रमेश सिप्पी थे। फिल्म के लेखक सलीम-जावेद थे। इस फिल्म के लिए हेमा मालिनी को फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला था। हेमा मालिनी इस वक्त उत्तर प्रदेश के मथुरा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद हैं।

अटल बिहारी की पहचान एक कुशल राजनीतिज्ञ, रणनीतिकार और बेहद ही सुलझे हुए इंसान के तौर पर थी। लोगों के बीच अटल बिहारी वाजपेयी कितना मशहूर थे इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जब-जब उनकी तबीयत खराब हुई थी तो लाखों लोगों ने उनकी सलामती के लिए दुआएं मांगी थीं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like