रहमान को एक बार फिर मिल सकता है ऑस्कर अवार्ड

रहमान को एक बार फिर मिल सकता है ऑस्कर अवार्ड , भारतीय संगीतकार ए.आर. रहमान एक बार फिर ऑस्कर की दौड़ में हैं। इस बार वह ‘पेले : बर्थ ऑफ ए लीजेंड’ में अपने काम के लिए इस दौड़ में शामिल हुए हैं। साल 2014 में ‘मिलियन डॉलर आर्म’, ‘द हंड्रड-फुट जर्नी’ और भारतीय फिल्म ‘कोचादइयां’ के लिए भी उनका काम दावेदारों में था।

89वें अकेडमी अवॉर्ड्स के लिए आखिरी नामांकनों की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी। पुरस्कार समारोह 26 फरवरी को हॉलीवुड में ‘हॉलीवुड एंड हाइलैंड सेंटर के डोल्बी थियेटर’ में आयोजित किया जाएगा।

रहमान 2009 में अपनी फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के लिए दो ऑस्कर जीत चुके हैं। इस बार 89वें अकेडमी अवॉर्ड्स में ऑरिजिनल स्कोर के लिए नामांकन सूची में उनका नाम शामिल किया गया है। ‘अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज’ ने मंगलवार को अपनी ऑफिशयल वेबसाइट पर यह लिस्ट जारी की।

रहमान इससे पहले 2009 में अपनी फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के लिए दो ऑस्कर जीतकर भारत का नाम रोशन कर चुके हैं। उन्हें फिल्म के गीत ‘जय हो’ के लिए बेस्ट ऑरिजिनल स्कोर और बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग के लिए पुरस्कार दिया गया था। गीत के बोल गुलजार ने लिखे थे।

 

 

You might also like