ब्रेस्ट कैंसर पर बिग बी ने कही ऐसी बात कि हर कोई सन्न रह गया

ब्रेस्ट कैंसर पर बिग बी ने कही ऐसी बात कि हर कोई सन्न रह गया , सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के अनुसार ब्रेस्ट कैंसर की अगर समय पर पहचान हो जाए तो इससे बचा जा सकता है। बिग बी हाल ही में मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस मौके पर अमिताभ ने बताया कि वे हेपेटाइटिस बी और टीबी का शिकार हो चुके हैं। वहीं कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें लगी चोट के बारे में भी बताया। अमिताभ बच्चन ने यह भी कहा कि इस एप के माध्यम से अब इन सब समस्या का समाधान भी किया जा सकेगा।

शहंशाह अमिताभ बच्चन ने मुंबई में हाल ही में हुए एक कार्यक्रम में ब्रेस्ट कैंसर को लेकर बनी एप लॉन्च किया। इस मौके पर अमिताभ ने महिलाओं को शर्मिंदगी महसूस कर चुप बैठने की नहीं बल्कि आगे आकर बात करने की नसीहत दी। अमिताभ ने कहा, ‘मुझे बड़ी खुशी है कि आज एक ऐसा मोबाइल एप लॉन्च हुआ है जिससे ब्रेस्ट कैंसर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं रखने वालों को इसके माध्यम से जानकारी उपलब्ध हो पाएगी। हालांकि इस एप को लेकर मुझे शंका थी कि यह शहरी इलाकों में तो चल जाएगा लेकिन देश के रिमोट एरिया या गांव में कैसे काम करेगा।

इस पर मेरी शंका का समाधान डॉक्टर रघुराम ने इस प्रकार किया है कि ब्रेस्ट कैंसर शहरी इलाकों में ज्यादा होता है। हालांकि मैं उम्मीद करता हूं कि यह एप गांव में भी काम करेगा। इस एप में ब्रेस्ट कैंसर की पूरी जानकारी दी गई है। समाज में इस विषय पर ज्यादा चर्चा नहीं होती क्योंकि महिलाएं इस विषय में बात करने में शर्मिंदगी महसूस करती हैं लेकिन मुझे लगता है उन्हें शर्मिंदगी महसूस न कर इस बारे में बात करनी चाहिए। मैं इस अभियान से जुड़कर गौरानवित महसूस कर रहा हूं। आगे भी अगर मेरी किसी भी प्रकार की आवश्यकता होगी तो मैं अवश्य उपलब्ध रहूंगा।’

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like