अमिताभ बच्चन – जया बच्चन की संपत्ति 6 साल में हुई दुगनी

जया बच्चन ने दायर किया था हलफनामा

अमिताभ बच्चन – जया बच्चन की संपत्ति 6 साल में हुई दुगनी, बॉलिवुड ऐक्ट्रेस जया बच्चन राज्य सभा की सदस्य भी हैं। शुक्रवार को उन्होंने एक हलफनामा जमा किया जिसमें उन्होंने अपनी और अमिताभ बच्चन की संपत्ति का ब्यौरा दिया। इस हलफनामे में बताई गई संपत्ति के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जया बच्चन ने खुलासा किया है कि पिछले 6 साल में उनकी और अमिताभ की संपत्ति दोगुनी हो गई है। 6 साल पहले उनकी संपत्ति 500 करोड़ रुपये थी जो अब 1000 करोड़ रुपये हो गई है। जया द्वारा दायर किए गए हलफनामे के अनुसार उनके पास 460 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। यह 2012 में लगभग 152 करोड़ रुपये की थी। वहीं चल संपत्ति 343 करोड़ रुपये से बढ़कर 540 करोड़ हो गई है।

अमिताभ और जया के पास 62 करोड़ रुपये के गहने हैं। उनके पास 12 गाड़ियां हैं जिनकी कीमत लगभग 13 करोड़ है। जमीन की बात करें तो जया 1.22 हेक्टेयर कृषि जमीन की मालकिन हैं। यह जमीन लखनऊ के पास काकोरी क्षेत्र में है। वहीं अमिताभ के पास 5.7 करोड़ के मूल्य का 3 एकड़ का प्लॉट है। यह प्लॉट बाराबंकी जिले के दौलतपुर क्षेत्र में है। जया बच्चन लंबे समय से बड़े पर्दे पर नजर नहीं आई हैं। वहीं, अमिताभ लगातार काम में व्यस्त हैं। उनकी तीन-तीन फिल्में, ‘102 नॉट आउट’, ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ आने वाली हैं।

आपको बता दें कि जोधपुर में ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग के दौरान ही अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी। बिग बी ने सुबह 3 बजे तक फिल्म की शूटिंग की थी। जिसके बाद मुंबई से डॉक्टरों की टीम जोधपुर पहुंचीं। बिग बी ने सुबह 5 बजे अपने ब्लॉग पर लिखा था कि तबीयत ठीक नहीं लग रही है। इसके बाद वो शूटिंग के लिए निकल गए। वहीं उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। उस वक्त बिग बी के साथ आमिर खान भीा मौजूद थे। अब उनकी तबियत पूरी तरह ठीक है। बता दें कि कुछ दिन पहले इस फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में पूरी टीम थाईलैंड गई थी। वहां भी ज्यादा ठंड की वजह से अमिताभ बच्चन की तबीयत खराब हो गई थी। इस बात की जानकारी बिग बी ने खुद दी थी।

You might also like