44 बरस का अभिमान, बिग बी को भी नहीं पता कि अधिकार किसके पास हैं

44 बरस का अभिमान, बिग बी को भी नहीं पता कि अधिकार किसके पास हैं , महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अभिमान’ रिलीज हुए 44 बरस पूरे हो चुके हैं, लेकिन अभिनेता को अब तक इस बात की जानकारी नहीं है कि इसका अधिकार किसके पास है। पिछले काफी दिनों से अमिताभ बीते कुछ महीनों से अपनी पुरानी और अनदेखी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। ऋषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘अभिमान’ में जया बच्चन ने अमिताभ की पत्नी का किरदार निभाया था। फिल्म में गायक अमिताभ अपनी पत्नी जया  बच्चन को भी गाना गाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और जब पत्नी उनसे ज्यादा सफल हो जाती है तो दोनों के बीच ईष्र्या बढ़ जाती है। ‘अभिमान’ के लिए जया बच्चन को फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार मिला था।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “अभिमान को 44 वर्ष पूरे! इससे और संगीत से जुड़ी यादें। हमेशा बेहतरीन रहेगी।” फिल्मकार करण जौहर ने अमिताभ को लिखा कि ‘अभिमान’ उनकी पसंदीदा फिल्मों में से है। करण ने लिखा, “अमिताभ अंकल की फिल्म मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक। मैं जब भी इसे देखता हूं रोता हूं। यादगार संगीत और प्रस्तुति।” पुरानी यादे ताजा करते हुए अमिताभ ने पिछले दिनों अपने फेसबुक पेज के जरिए दर्शकों को यह बात बताई है। एक फोटो शेयर करते हुए लिखते हैं, ‘एक असली टाइगर से लड़ाई करना, क्या एक्सपीरियंस था। लेकिन जब मैं अपनी आप बीती आज के डायरेक्टर्स से शेयर करता हूं तो उन्हें लगता है मैं पागल हूं और ऐसे कैसे हो सकता हैं। आज के डायरेक्टर्स ऐसे सीन के लिए या फिर स्टंट्स के लिए बिलकुल भी राजी नहीं होते। और यह सचाई हैं वीएफएक्स ने रिएलिटी को रिप्लेस कर दिया है।‘

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, “हमारी फिल्म के 44 वर्ष पूरे, जिसने मुझे और जया को एक साथ हमारे करियर के यादगार रचनात्मक पल दिए। ऋषि दा, एस.डी बर्मन का संगीत, मास्टर और लेखन में सभी प्रतिभाशाली प्रतिभाओं का समर्थन उत्कृष्ट था।” फिल्म से लोकप्रिय गीत ‘तेरी बिंदिया रे’, ‘नदिया किनारे’, ‘पिया बिना पिया बिना’ और ‘तेरे मेरे मिलन की ये रैना’ जैसे गीत लोकप्रिय रहे। अमिताभ का कहना है कि फिल्म के गीत अब भी यादगार हैं और कई लोगों का सपना है।

You might also like