महेश भट्ट की बेटी होने की वजह से काम नहीं मिलता, दम दिखाना पड़ता है

महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट का आज जन्मदिन है। हाल के दिनों में, बहुत ही कम समय में स्टारडम पा लेने वाली सेलेब्स में आलिया भट्ट का नाम सबसे ऊपर है। 24 वर्षीय आलिया ने यह सब कुछ अपनी प्रतिभा, कड़ी मेहनत और लगन से हासिल की है।

आइये जानते हैं उनके इस छोटे से ही करियर में उन 5 फ़िल्मों के बारे में जिन्होंने उन्हें बना दिया है बेहद खास। महेश भट्ट की बेटी होने की वजह से उनसे अपेक्षाएं भी थीं और पिता महेश भट्ट की तरह ही उन्होंने खुद को भीड़ से अलग साबित भी किया है।

साल 1999 में आयी फ़िल्म ‘संघर्ष’ में प्रीती जिंटा के बचपन के रोल में दिखीं आलिया ने 2012 में ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से डेब्यू किया है। उनकी दूसरी ही फ़िल्म जिसने आलिया के करियर को गढ़ना शुरू किया तो वो है ‘हाइवे’। इस फ़िल्म की आलिया ने जैसे दर्शकों का दिल ही जीत लिया। ‘हाइवे’ से आलिया को सब नोटिस करने लगे!

फिर उन्होंने फ़िल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए फिल्मफेयर से बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड जीता। यह फ़िल्म आलिया के करियर को एक नयी ऊंचाई देने में कामयाब रही। नशे के गिरफ्त में घिरी एक बिहारी मजदूर लड़की की भूमिका में आलिया ने अपने अभिनय का लोहा मनवा दिया। उसके बाद रही सही कसर पिछले साल ही ‘डियर ज़िंदगी’ ने पूरी कर दी।

साल 2015 में आयी फ़िल्म ‘2 स्टेटस’ भी आलिया के करियर का एक अहम पड़ाव है। हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, अगली, शानदार , ‘कपूर एन्ड संस्’ हर फिल्म में आलिया ने सफलता के झंडे गाड़ने शुरू किये तो बॉलीवुड समझ गया कि उसने अपना नया चेहरा पा लिया है।

दस मार्च वरुण धवन के साथ आलिया की फ़िल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ रिलीज़ हुई । अबआपको बताते हैं कि आखिर आलिया भट्ट की कमाई कितनी है।

फोर्ब्स की ओर से जारी की गई 2019 टॉप 100 सेलेब्स की लिस्ट में आलिया का आठवां स्थान है और सभी अभिनेत्रियों में पहले नंबर पर हैं। फोर्ब्स की इस लिस्ट के अनुसार, आलिया ने पिछले साल 59.21 करोड़ रुपये की कमाई है और 2018 में यह 58.83 थी।

आलिया भट्ट की मोटी कमाई का जरिए उनकी फिल्में हैं। 2019 में उनकी दो फिल्में रिलीज हुई, जिसमें गली ब्वॉय को काफी सराहना मिली और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। आलिया हर फिल्म के हिसाब से अपनी फीस लेती हैं।

आलिया भट्ट अपना एक यू-ट्यूब चैनल भी चलाती हैं, जिसके 1.33 मिलियन सब्सक्राइब हैं। वहीं, हर एक वीडियो के 30 लाख से 50 लाख व्यूज होते हैं। ऐसे में आलिया को यू-ट्यूब चैनल से भी काफी अच्छी कमाई होती है।

इस चैनल पर आलिया अपनी फिटनेस, किचन के वीडियो शेयर करती रहती हैं। साथ ही आलिया ने इस चैनल पर कई ब्रांड के प्रोमोशनल वीडियो भी शेयर किए हैं। अभी तक की अपनी यात्रा में आलिया ने साबित कर दिखाया है कि वो जितनी स्वीट हैं उतनी ही दमदार एक्ट्रेस भी हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like