लाल चुनरिया से लोग खुद को जुड़ा हुआ महसूस करेंगे- अकुल

लाल चुनरिया एक दिल छू लेने वाला गाना है। बहुआयामी प्रतिभा के धनी अकुल ने खुद के लिए एक ऐसा नायाब संगीत तैयार किया है, जो उनकी पहचान के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। अपनी कला के प्रति ईमानदार रहते हुए, अकुल एक बार फिर इस नए गाने में पंजाबी डांस बीट्स के साथ अपने बेजोड़ संगीत को वापस ला रहे हैं। इस म्यूजिक वीडियो में अकुल के साथ-साथ खूबसूरत चेतना पांडे भी हैं, जो इंडियन टेलीविजन और बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक लोकप्रिय सितारा हैं। हाल ही में अकुल ने हमसे हुई एक ख़ास बातचीत में अपने नए म्यूजिक वीडियो व आगे की तैयारियों से जुड़े कई पहलुओं से पर्दा हटाया।

गॉसिपगंज –  लाल चुनरिया हमें 90 के दशक में वापस ले जाती है। इसके पीछे क्या एजेंडा था?

अकुल – लाल चुनरिया एक रोमांटिक सांग है, और निश्चित रूप से इसमें दोनों दशक शामिल हैं, इसमें पुराने समय का आकर्षण भी देखने को मिलता है, साथ ही नए ज़माने की शहरी आवाज भी सुनने को मिलती है, जो इस गाने लाल चुनरिया को पूरी तरह जीवित और फ्रेश बना देता है। इसके पीछे के एजेंडा की बात करें तो हम एक ऐसा गाना बनाना चाहते थे, जिसमें पंजाबी डांस के साथ भारतीय शास्त्रीय संगीत जैसे शहनाई की धुन हो जो मेरे फैंस (चाहने वालों) के दिलों को छू जाए।

गॉसिपगंज – ऐसा क्या है जो लाल चुनरिया को आज के समय से जोड़ता है?

अकुल – लाल चुनरिया एक चियरफुल कंपोजिशन है, जो इस गाने को और अधिक उत्साहित बनाता है। ट्रैक का नाम भी बहुत सामान्य है, जिससे निश्चित रूप से लोग खुद को जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। इसके अलावा यह वीडियो जमीनी हकीकत और शहरी जिंदगी के बारे में बताता है, जो सीधे तौर पर युवा दर्शकों को अपने साथ जोड़ेगा।

गॉसिपगंज – चेतना पांडे के साथ काम करने का आपका अनुभव कैसा रहा?

अकुल – इस लाल चुनरिया म्यूजिक वीडियो के लिए चेतना पांडे के साथ काम करने पर उन्होंने कहा, “वह बहुत अच्छी थीं और उन्होंने बहुत अच्छा काम किया, उन्होंने इस म्यूजिक वीडियो लाल चुनरिया के लिए एक अलग स्पार्क पैदा किया है”।

गॉसिपगंज – आज के समय में संगीत के संदर्भ में आपकी सबसे बड़ी प्रेरणा कौन है?

अकुल – इसके लिए मेरे पास किसी एक कलाकार का नाम नहीं है, कोई भी कंपोजर, सिंगर या प्रोड्यूसर मेरी प्रेरणा का स्त्रोत हो सकता है, मैं सभी प्रकार के म्यूजिक और जनरेशन की सराहना करता हूं। मेरे लिए, यह तब और अधिक प्रेरणादायक हो जाता है, जब मैं म्यूजिक बनाने की प्रक्रिया में होता हूं। यह कुछ ऐसा होता है जो अचानक ही मेरे दिमाग में आता है और मैं उसी के साथ जुड़े किसी गाने पर काम करना शुरू कर देता हूं। मेरा मानना है कि मेरे म्यूजिक में एक अनोखा साउंड और कुछ ऐसा होता है, जिसपर मैं काम करना पसंद करता हूं।

गॉसिपगंज – हम हमेशा ही 90 के दशक को मिस करते हैं, कि कैसे एक लड़का, एक लड़की का तब तक पीछा करता है, जबतक उसका दिल नहीं जीत लेता। आप क्या कहना चाहेंगे?

अकुल – मुझे लगता है कि किसी लड़की को प्रभावित करने या उसे लुभाने की कोशिशें सालों से एक जैसी ही रही है, न केवल हमारे देश में बल्कि दुनिया भर में। मुझे लगता है कि हर लव सांग अपने तरीके से भावनात्मक होता है और हमने अपने लाल चुनरिया म्यूजिक वीडियो के लिए बेहद समर्पित होकर कुछ ऐसा ही किया है. दुनियाभर की फिल्मों और म्यूजिक वीडियो में इसी तरह के कांसेप्ट पर काम किया जा रहा है।

गॉसिपगंज – अपनी आगे की प्लानिंग के बारे में बताएं?

अकुल – 2020 मेरे लिए कई रिलीज, बॉलीवुड सिंगिंग डेब्यू और साथ ही मेरा पहला अंतर्राष्ट्रीय सहयोग वाला पावर-पैक्ड ईयर भी होने जा रहा है। तो आगे देखने के लिए बहुत कुछ है।

गॉसिपगंज – आप जनता की प्रतिक्रियाओं को कैसे देखते हैं?

अकुल – मेरे लिए यह मायने रखता है कि फैंस सोशल मीडिया या दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर मेरे वीडियो को लेकर कैसा फीडबैक या मैसेज दें रहे हैं। मैं जब भारी संख्या में लोगों को मेरे सांग्स जैसे लाल बिंदी और आई लव यू पर वीडियो बनाते देखता हूं तो यह मुझे भरोसा दिलाता है कि मेरे काम को अच्छे से पसंद किया जा रहा है। मैं तब और अधिक कंटेंट तैयार करने के लिए उत्साहित होता हूं, जब किसी इवेंट में परफॉर्म करते हुए लोग मेरे गानों को मेरे साथ गा रहे होते है तो पता चलता है कि मेरे गाने को बेहतरीन ढंग से पसंद किया गया है।

गॉसिपगंज – कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर आप क्या सावधानियां बरत रहे हैं?

अकुल – वैसे, मैं कई सावधानियां बरत रहा हूं, जैसे कि घर पर रहना, स्वस्थ भोजन करना और अपने आस-पास की सभी चीजों को साफ और स्वच्छ रखना। एक पॉजिटिव सोच रखते हुए, मैं अपने समय का उपयोग नया म्यूजिक, नया साउंड और कंपोजिशन बनाने में कर रहा हूं। मैं हर किसी से अनुरोध करूंगा कि सुरक्षित रहने के लिए जितना हो सके उतनी सावधानी बरतें। और सकारात्मक रहें।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like