अक्षय कुमार की पहली फिल्म की फीस उतनी थी जितनी अब मेड भी नहीं लेती!

अक्षय कुमार की पहली फिल्म की फीस उतनी थी जितनी अब मेड भी नहीं लेती! , अक्षय कुमार इस समय फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा मेहनताना लेने वाले एक्टर्स में से एक हैं। लेकिन आपको उनकी पहली फिल्म के लिए कितने रूपये मिले थे ये जानकर आप हैरान रह जाएंगे। अक्षय कुमार को पहली फिल्म के लिए महज 5 हज़ार रुपये मिले थे।

अक्षय को याद है कि साल 1991 में उनकी पहली फिल्म के लिए कितना कम मेहनताना दिया गया था। दरअसल अक्षय कुमार उस समय एक मॉडलिंग असाइन्मेंट के लिए बेंगलुरु जाने वाले थे और उससे पहले एक मेक-अप मैन प्रमोद चक्रवर्ती ने उनसे पूछा कि क्या वह एक्टिंग करना चाहते हैं। इसके बाद अक्षय ने उन्हें अपना पोर्टफोलियो दिखाया जिसके बाद उन्हें तुरंत फिल्म ऑफर कर दी गई।

अक्षय ने बताया, ‘मुझे तब ताज्जुब हुआ जब उन्होंने (प्रमोद चक्रवर्ती) ने मुझे मेरा पहला चेक दिया। उन्होंने मुझे तुरंत 3 फिल्मों के लिए साइन कर लिया था। उन्होंने मेरी पहली फिल्म के लिए 5,000 रुपये, दूसरी के लिए 50,000 रुपये और तीसरी फिल्म के लिए 1.5 लाख रुपये का चेक दिया था।

आपको यह भी नहीं पता होगा कि बॉलीवुड में ‘फूल और कांटे’ से डेब्यू करने वाले अजय देवगन की इस फिल्म के लिए पहली पसंद अक्षय कुमार थे। अक्षय ने बताया, ‘हां, फूल और कांटे में मुझे कास्ट किया गया था लेकिन पहले दिन की शूटिंग से पहले मेरे पास रात को फोन आया कि भैया, आप मत आना, कोई और इस फिल्म के लिए आ रहा है।’अक्षय कुमार की पहली फिल्म जो भी रही हो लेकिन अक्षय कुमार की पहली फिल्म का मेहनताना चौंकाने वाला है।

You might also like