हुमा कुरैशी की किस्मत इस एक मिनट के एड की वजह से चमकी थी!

हुमा कुरैशी की किस्मत इस एक मिनट के एड की वजह से चमकी थी! दिल्ली शहर ने बॉलीवुड को कई नायाब सितारे दिए हैं। सुपरस्टार्स शाहरूख खान से लेकर अक्षय कुमार और दीपक डोबरियाल तक, सभी दिल्ली के बाशिंदे रहे हैं। इसी लिस्ट में हुमा कुरैशी का भी नाम है।

फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में उतर जाने वाली हुमा आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने छोटे से करियर में 3 फिल्मफेयर नॉमिनेशन से नवाजी जा चुकी हुमा दिल्ली के ग्रेटर कैलाश की रहने वाली है।

हुमा मानती हैं कि एक एक्टर  को दूसरों के प्यार पर निर्भर रहना पड़ता है, यही कारण है कि ज़्यादातर एक्टर्स सेल्फ ओब्सेस्ड होते हैं और बुरे दौर में किसी भी आर्टिस्ट की लाइफ बेहद अकेलेपन भरी भी हो सकती है।

दिल्ली में पली बढ़ी हुमा मुंबई की इन चुनौतियों का पहले से ही आकलन कर लिया था, शायद यही कारण है कि वे पिछले 5 सालों से अपने भाई के साथ ही गोरेगांव में रह रही हैं।

फिल्मों में आने से पहले हुमा ने मॉडलिंग और विज्ञापनों में भी हाथ आज़माया था। वे अब तक 15 से ज़्यादा कमर्शियल एड कर चुकी हैं।

शाहरूख खान के साथ उनका किया नेरोलैक एड काफी लोकप्रिय हुआ था लेकिन वो आमिर खान के साथ किया सैमसंग का विज्ञापन था, जिसने हुमा की ज़िंदगी को पूरी तरह से बदल दिया था। दरअसल मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप, आमिर खान के साथ सैमसंग एड को शूट कर रहे थे।

उसी शूट पर एड की एक्ट्रेस के तौर पर हुमा सेलेक्ट हुईं थीं,  महज 1 मिनट के इस एड में अनुराग हुमा से इतना प्रभावित हुए थे कि उन्होंने 2012 में आई अपनी फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में नवाज के साथ लीड रोल ऑफर किया था।

हुमा ने भी इस ऑफर को स्वीकार कर लिया और यही से उनके फिल्मी करियर की धमाकेदार शुरूआत हुई। उनके पिता सलीम नाम की रेस्टोरेंट चेन चलाते हैं और उनके भाई साकिब हाल ही में सलमान खान की फिल्म रेस 3 में नज़र आए थे।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like