अनुपम श्याम ने दुनिया को कहा अलविदा!

‘प्रतिज्ञा’ सीरियल में सबसे चहेता किरदार ‘ठाकुर सज्जन सिंह’ का था, जिसे अनुपम श्याम ने निभाया था। बीती रात अनुपम श्याम का निधन हो गया। अभिनेता अनुपम श्याम मुंबई के लाइफलाइन मेडिकेयर हॉस्पिटल में पिछले चार दिन से एडमिट थे। अनुपम श्याम का मल्टी ऑर्गन फेलियर के कारण निधन हो गया है।

अनुपम श्याम ओझा यूपी के प्रतापगढ़ के रहने वाले थे। उन्हें पहचान टीवी सीरियल प्रतिज्ञा में सज्जन सिंह के किरदार से मिली थी। इसके अलावा वह साल 1994 में आई शेखर कपूर की मशहूर फिल्म बेंडिट क्वीन में काम कर चुके हैं। साल 2008 में वह स्लमडॉग मिलेनियर में नजर आ चुके हैं। टीवी सीरियल प्रतिज्ञा की शूटिंग के दौरान वह हफ्ते में तीन बार डायलिसिस के लिए जाते थे। 

आपको बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल अनुपम श्याम को इलाज के लिए ₹20 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की थी। अनुपम श्याम पाठक की मदद के लिए बीते साल कई सितारे और राजनेता आगे आए थे।  सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने भी पांच लाख रुपये दिये थे।

अनुपम श्याम  के निधन की खबर मिलते ही एक्टर यशपाल शर्मा अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मुझे पता चला की उनका निधन हो गया। इस लिए मैं दौड़ा चला आया तो पता चला कि उनकी सांसे चल रही थीं। बाद में डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित किया। बीते 4 दिनों से वो अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें हाई ब्लड शुगर की समस्या थी और वो अपनी आखिरी फिल्म की शूटिंग के दौरान इंजेक्शन लिया करते थे।’

अभिनेता अनुपम श्याम को ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा ‘ में ठाकुर सज्जन सिंह की भूमिका निभाने के बाद खूब पॉपुलैरिटी मिली। फिलहाल, वो ‘प्रतिज्ञा 2’ में काम करते नजर आ रहे थे। अनुपम श्याम ने कई और सीरियल्स में काम किया, जैसे ‘क्योंकी, जीना इसी का नाम है’, ‘अमरावती की कथायें’, ‘हम ने ली है शपथ’ और ‘डोली अरमानों की’। इन लोकप्रिय शोज में उनकी महत्वपूर्ण भूमिकाएं रही हैं।

अनुपम श्याम ने ‘परजानिया’, ‘बैंडिट क्वीन’, ‘लगान’, ‘दिल से’, ‘नायक: द रियल हीरो’ और ऑस्कर विजेता फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिएGossipganjके साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like