अचरर भारद्वाज ने 30 दिनों में 10 किलोग्राम वजन कम करने की चुनौती ली

अचरर भारद्वाज ने मार्च में अपने गृहनगर चंडीगढ़ जाने का फैसला किया। इसके बाद जो हुआ, वह था लॉकडाउन। मुंबई में अपने नियमित जीवन से थोड़ा ब्रेक लेते हुए, अचरर का वजन बढ़ गया। उसी दौरान उन्हें दंगल के हाल ही में शुरू हुए धारावाहिक ऐ मेरे हमसफ़र ’में लखन कोठारी की भूमिका की पेशकश की गई थी।

भूमिका के लिए उन्हें तेज और फिट दिखने की आवश्यकता थी और साथ ही कोई ऐसा व्यक्ति भी जो जीवन में बड़ा बनाना चाहता हो, जैसे कि नीलू वाघेला द्वारा अभिनीत उनकी बेहद सम्मानित उद्यमी माता प्रथिबा देवी।

टीना फिलिप द्वारा निभाई गई विधी शर्मा की ही तरह, लखन भी आईएएस में अपना करियर बनाने की ख्वाहिश रखते थे, लेकिन नियति ने उन्हें इस बार अपना रास्ता नहीं बनाने दिया।

इस लॉकडाउन के दौरान और मुंबई लौटने से पहले उन्होंने 30 दिनों में 10 किलोग्राम वजन कम करने की चुनौती ली। उन्होंने एक आहार का पालन किया जो स्थानीय था और लखन कोठारी की भूमिका के लिए उनके स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं किया।

ऐ मेरे हमसफ़र में अपनी भूमिका की तैयारी पर, अचरर भारद्वाज ने कहा, “मैं लॉकडाउन के दौरान चंडीगढ़ में था और इस दौरान लखन कोठारी की भूमिका मुझे ऑफर की गई थी। मुझे एहसास हुआ कि मुझे किरदार में फिट होने के लिए काम करना होगा लेकिन पूरी तरह से लॉकडाउन था और यहां तक कि जिम भी बंद थे।

मेरे पास कोई प्रशिक्षण उपकरण नहीं था इसलिए मैंने साइकिल चलाना शुरू किया और खेती शुरू की। खेती काफी बढ़िया कसरत है। इसने मुझे वास्तव में वजन कम करने और लखन कोठारी के चरित्र में फिट होने में मदद की। लखन का चरित्र अतीत में मेरे द्वारा निभाए गए पात्रों से काफी अलग है।

वह महत्वाकांक्षी है, यह सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक है कि उसके पास एक अच्छी सामाजिक स्थिति है। हालांकि मुझे लखन का किरदार निभाते हुए एक महीना हो गया है लेकिन मैं अभी भी हर गुजरते दिन के साथ उनके किरदार के बारे में अधिक सीख रहा हूं। “

दंगल के ऐ मेरे हमसफर में लखन कोठारी के रूप में अचरर भारद्वाज को अपने नए अवतार में देखें। ऐ मेरे हमसफ़र एक महत्वाकांक्षी विधी शर्मा की कहानी है जो उन चुनौतियों के बावजूद आईएएस अधिकारी बनने पर दृढ़ है जो जीवन उसका मार्ग प्रशस्त करती हैं।

दंगल का ऐ मेरे हमसफ़र सोमवार से शुक्रवार शाम 7:00 बजे और रात 10:30 बजे प्रसारित होती है।

दंगल टीवी सभी प्रमुख केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफार्मों में उपलब्ध है – DD Free Dish (CHN NO 29), Tata Sky (CHN NO 177), Airtel (CHN NO 125), Dish TV (CHN NO 119) और Videocon D2H (CHN NO) 106)।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like