मोटापे की वजह से हुई थी इस अभिनेत्री की मौत

मोटापे की वजह से हुई थी इस अभिनेत्री की मौत , साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस आरती अग्रवाल का वजन उनकी मौत का कारण बना। मौत के वक्त आरती की उम्र मात्र 31 साल थी। आरती ने मोटापे को घटाने के लिए सर्जरी भी करवाई थी। रिपोर्ट्स की माने तो उनकी मौत इसी सर्जरी में आए कॉम्प्लीकेशन्स के चलते हुए। आरती को फिल्मों में लाने का श्रेय सुनील शेट्टी को जाता हैं। एक स्टेज शो में आरती का डांस देखकर सुनील शेट्टी ने उनके पिता से कहा था कि उन्हें फिल्मों में काम करना चाहिए। आरती ने 2007 में यूएस बेस्ड सॉफ्टवेयर इंजीनियर उज्जवल कुमार अग्रवाल से शादी की थी। हालांकि, ये शादी भी ज्यादा नहीं चल पाई, दोनों के बीच 2009 में तलाक हो गया। आरती का जन्म अमेरिका में हुआ था। उन्होंने अपने करियर में 25 फिल्मों में काम किया। इस दौरान उन्होंने प्रभास, नागार्जुन, महेश बाबू समेत साउथ के कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया था।

आरती मोटापे की बीमारी से ग्रस्त थी और मौत होने के महीनेभर पहले ही उन्होंने लिपोसक्शन सर्जरी कराई थी। इस सर्जरी से उनके बॉडी से अतिरिक्त फैट को हटाया गया था। हालांकि कहा जाता है कि दिल के दौरे के चलते उनकी मौत हुई। हालांकि, हैदराबाद के एक डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी न करने की सलाह दी थी, इस सर्जरी के कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इलाज के लिए वह न्यू जर्सी के एक अस्पताल में भर्ती रही, जहां उनका एक और ऑपरेशन होना था। लेकिन अचानक उनकी मौत हो गई। आरती की मौत के एक दिन यानी 5 जून, 2015 को उनकी फिल्म ‘रानम- 2’ रिलीज हुई थी। उनके मैनेजर के मुताबिक इलाज के वक्त उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिससे उनकी मौत हो गई। यही नहीं, आरती एक बार सुसाइड की भी कोशिश कर चुकी हैं।

आरती का अफेयर को-स्टार तरुण से रहा था। इसके कुछ समय बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था, जिसकी वजह से आरती ने 2005 में बाथरूम क्लीनर पीकर सुसाइड करने की कोशिश की थी। उन्हें हैदराबाद के अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। आरती ने मात्र 16 साल की उम्र में फिल्मों में डेब्यू किया था। उन्होंने 2001 में बॉलीवुड फिल्म ‘पागलपन’ और इसी साल साउथ की फिल्म ‘नुव्वु नाकु नचव’ से डेब्यू किया था।