आमना शरीफ जिसने इश्क के लिए इस्लाम छोड़ दिया

आमना शरीफ और राजीव खंडेलवाल की प्रेम कहानी भी आसान नहीं थी। आमना शरीफ मुस्लिम थीं तो राजीव खंडेलवाल हिन्दू शादी में अड़चनें थीं। आमना शरीफ ने इश्क के लिए ना केवल इस्लाम छोड़ा बल्कि अपने करियर को भी अलविदा कह दिया।

अभिनेत्री आमना शरीफ स्टार प्लस के हिट सिरियल कसौटी ज़िन्दगी की में हिना खान की जगह लेने जा रही हैं। हालांकि, उनके मुताबिक उन्होंने अभी तक यह शो नहीं देखा है। द टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, आमना ने कहा कि उन्होंने अभी तक शो में हिना का काम नहीं देखा है।

उन्होंने कहा – “मैंने शो नहीं देखा है और इसलिए, हिना ने इस किरदार को कैसे पेश किया है, उसे देखने का मौका नहीं मिला। लेकिन मैंने सुना है कि वह काफी सराहनीय काम कर रही थी।”

राजीव खंडेलवाल और आमना शरीफ ‘कहीं तो होगा’ के लीड कैरेक्टर थे। इस शो में दोनों ने सुजल और कशिश का किरदार निभाया और यह किरदार घर-घर लोकप्रिय हो गया था। अब इस शो को 16 साल हो चुके हैं।

https://www.instagram.com/p/ByrYSSzBZg9/

इन 16 सालों में शो की स्टारकास्ट में काफी बदल चुकी है। एक ओर राजीव खंडेलवाल जहां बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके हैं तो वहीं आमना शरीफ शादी के बाद से ही इंडस्ट्री से गायब थीं। लेकिन, अब 6 साल बाद वो फिर से वापसी करने जा रही हैं.

शो इसी नाम से 2000 के डेली सोप का रीमेक है। मूल रूप से, उर्वशी ढोलकिया ने कोमोलिका की भूमिका निभाई थी और उन्होंने इस किरदार को भारतीय टेलीविजन का सबसे प्रसिद्ध खलनायक बना दिया था। आमना कहती हैं कि उर्वशी का किरदार ‘पॉवरफुर’ था।

उन्होंने कहा – “उर्वशी ढोलकिया ने कई साल पहले कसौटी ज़िन्दगी की में इतना दमदार किरदार निभाया था कि कोमोलिका एक शख्सियत बन गईं।”

आपको बता दें कि आमना शरीफ ने साल 2003 में टीवी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी। आमना ने ‘होंगे जुदा ना हम’ और ‘नायिका’ जैसे सीरियल में काम किया है और बॉलीवुड में भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं।

आमना ने ‘आलू चाट’, ‘आओ विश करें’, ‘शकल पे मत जा’ जैसी फिल्मों  में काम किया है। ऐसा कहा जाता है कि टीवी और फिल्मों में हाथ आजमाने के बाद आमना ने 2013 में करियर छोड़ने का फैसला लिया और अपने ब्वॉयफ्रेंड अमित कपूर से शादी कर ली।

शादी के बाद आमना ने हिंदू धर्म अपना लिया था। पिछली बार आमना शरीफ एक विलेन फिल्म में नजर आई थीं और इस फिल्म में उन्होंने रितेश देशमुख की पत्नी का किरदार निभाया था। आमना 2015 में मां बनी। उनके बेटे का नाम आर्यन कपूर है। आमना की शादी से पहले उनका नाम कई सितारों के साथ जोड़ा गया। एक विलेन के बाद से आमना इंडस्ट्री से गायब हो गई थी लेकिन एक बार फिर से वो  एकता कपूर के सीरियल ‘कसौटी जिंदगी के’ में कोमोलिका का किरदार निभाते हुए नजर आएंगी।

वैसे तो छोटे पर्दें पर हर साल कई शोज आते हैं और कुछ वक्त में ऑफ एयर यानि बंद हो जाते हैं। लेकिन, इनमें से कुछ शो ऐसे भी हैं जो कई सालों से चलते ही आ रहे हैं। इनमें से कई शो ऐसे भी हैं जिनके किरदार शो खत्म होने के सालों बाद भी हमारे जहन में ताजा रहते हैं।

ऐसा ही एक टीवी सीरियल है ‘कहीं तो होगा’। एक वक्त था यानि साल 2003 जब एकता कपूर का ये शो शुरू हुआ और देखते ही देखते इस शो को पसंद करने वालों की संख्या हर घर तक पहुंच गई।

इसके कैरेक्टर सुजल और कशिश को लोगों का भरपूर प्यार मिला और आज भी इस ऑनस्क्रीन जोड़ी को देखने के लिए बेचैन हो जाते हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।