बॉलीवुड को मिला नया राज कपूर, आमिर ख़ान की शक्ल में

बॉलीवुड को मिला नया राज कपूर, आमिर ख़ान की शक्ल में , हाल ही में रिलीज़ हुई आमिर खान की फिल्म दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर मानों दंगल ही मचा रखा है। हर कोई इस फिल्म की तारीफों में लगा है। आम जनता के साथ-साथ यह फिल्म क्रिटिक्स और बॉलीवुड सलेब्स को भी बहुत पसंद आ रही है। लेकिन क्या आप जानतें हैं दंगल ने आमिर खान को बॉलीवुड का नया राज कपूर बना दिया है?

दरअसल, जब ऋषि ने आमिर की दंगल देखी तो उन्हें लगा कि आमिर में वो सारी खूबियां हैं जो उनके पिता और बॉलीवुड की महान हस्ती राज कपूर में थी। ऋषि ने आमिर की तारीफों के पुल बांधते और उन्हें राज कपूर से तुलना करते हुए ट्वीट किया।

इतने बड़े कॉम्प्लीमेंट के बाद आमिर भी खुद को रोक नहीं पाए और ऋषि के ट्वीट का जवाब भी दिया। वैसे, इसमें कोई शक नहीं कि आमिर ने दंगल में उम्दा काम किया है मगर, इस कॉम्प्लीमेंट का अंदाज़ा शायद खुद आमिर ने नहीं लगाया होगा! ऋषि को अपनी पिता की झलक आमिर में दिखाई देती है और यह अपने आप में एक बड़ी बात है!

आमिर खान अभिनीत ‘दंगल’ ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर दबदबा बनाया, बल्कि फिल्म आलोचकों ने इसे 2016 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म करार दिया। करीब 23 आलोचकों ने साथ में फिल्म कंपेनियन क्रिटिक्स पोल के जरिए यह फैसला लिया। दिग्गज पहलवान महावीर सिंह फोगाट द्वारा समाज के नियमों के खिलाफ अपनी बेटियों को पहलवान बनाने की सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना गया।

अनुपमा चोपड़ा द्वारा समर्थित एक मंच फिल्म कंपेनियन ने पहली बार साल के अंत में चुनाव का आयोजन किया। पांच वर्गो में किए गए इन चुनावों की घोषणा एक बयान में की गई। इस चुनाव के आधार पर राम माधवनी को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक चुना गया। उन्होंने इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘नीरजा’ का निर्देशन किया था। अभिनेता मनोज बाजपेयी को ‘अलीगढ़’ फिल्म में प्रोफेसर श्रीनिवास रामचंद्र का किरदार निभाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like