सुपर 30 की तैयारी ज़ोरों पर : 15,000 एक्टर्स का ऑडिशन

सुपर 30 की तैयारी ज़ोरों पर चल रही है । बिहार के मशहूर टीचर आनंद कुमार के जीवन फिल्म सुपर 30 बनाई जाएगी। इस फिल्म में आनंद कुमार का रोल रितिक रोशन निभाएंगे। इस फिल्म के लिए फिलहाल 30 ऐसे ऐक्टर्स की तलाश की जा रही है, जो सुपर 30 के 30 छात्र बनेंगे और जिन्हें आनंद बने रितिक आईआईटी-जेईई के लिए कोचिंग देंगे।

वैसे सूत्रों के मुताबिक आनंद कुमार की बायोपिक में करीब 20 बिहारी कलाकारों को मौका दिया जाएगा। फिल्म के निर्माण के सिलसिले में कुछ दिन पहले ही निर्देशक विकास बहल पटना आए थे। बायोपिक में आनंद के जीवन संघर्ष से लेकर छात्रों के परिवेश को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

यह भी कहा जा रहा है कि चयन होने के बाद सभी ऐक्टर्स की रितिक रोशन के साथ एक वर्कशॉप भी आयोजित करवाई जाएगी। ऐक्टर्स खोजने के लिए छाबड़ा कई सुदूर आंचलिक इलाकों के अलावा झुग्गियों और समाजसेवी संस्थाओं की शरण में भी गए ताकि उन्हें सुपर 30 में पढ़ चुके अभावग्रस्त छात्रों जैसे ही नजर आने वाले छात्र मिल सकें।

छाबड़ा के खाते में ‘बजरंगी भाईजान’ के लिए हर्षाली मल्होत्रा, दंगल फिल्म की जायरा वसीम और सुहानी भटनागर के अलावा 2011 में आई फिल्म ‘चिल्लर पार्टी’ के लिए नौ बच्चे खोजने की उपलब्धि दर्ज है।

बताया जा रहा है कि इसके लिए फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने जमीन आसमान एक कर रखी है। छाबड़ा की तलाश कुछ महीनों पहले शुरू हुई और उन्होंने 15 से 17 साल की उम्र के करीब 15,000 एक्टर्स का ऑडिशन लिया।

यह ऑडिशन आनंद के गृह राज्य बिहार के अलावा बनारस, भोपाल, मुंबई और दिल्ली में किए गए। जानकारी के मुताबिक, इस 15000 की संख्या को धीरे-धीरे घटाते हुए छाबड़ा ने अब 78 किशोरों का चयन किया है। इन सभी किशोरों के साथ अलग-अलग वर्कशॉप आयोजित की जा रही है। इसके बाद इन्हीं में से सुपर 30 के 30 छात्रों का चयन किया जाएगा। यह पूरी प्रक्रिया एक महीने का समय लेगी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like